Threads App Kya Hai : Threads app डाउनलोड कैसे करें | Super Benefits of Thread App

Posted by

Spread the love

कुछ ही दिन पहले इंस्टाग्राम ने एक नया ऐप्लिकेशन लॉन्च की है, जो “इंस्टाग्राम थ्रेड्स” के नाम से जाना जाता है। यह ऐप्लिकेशन इंस्टाग्राम यूज़र्स के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है, लेकिन इसका फायदा उठाने से पहले आपको इसे सही से उपयोग करना आना जरूर चाहिए, और यह भी जानना चाहिए कि Threads App Kya Hai और यह ऐप आपके लिए फायदेमंद है या नहीं |

कंपनी ने इंस्टाग्राम के माध्यम से थ्रेड्स ऐप को लॉन्च कर दिया है। इस ऐप का इंटरफेस बहुत ही ज्यादा सरल और सुविधाजनक बनाया गया है। अब इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता इसे बिना नए अकाउंट बनाए ही उपयोग कर सकते हैं।

आप जिस खाते का उपयोग करके Instagram का इस्तेमाल करते हैं, उसी आईडी और पासवर्ड के साथ आप Threads ऐप में लॉगिन कर सकते हैं, लेकिन पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा। चलिए बिना देर किए जानते हैं कि आप Instagram Threads ऐप को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसे कैसे उपयोग कर सकते हैं।

Threads App

Threads App Kya Hai 

हम सभी सोशल मीडिया ट्विटर का उपयोग तो करते ही है, Threads App भी ट्विटर के तरह एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसे इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया है। यह ऐप iOS और Android दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

वास्तव में, थ्रेड्स ऐप भी ट्विटर की तरह ही एक नया ऐप्लिकेशन है, लेकिन इसमें ट्विटर से भी बेहतर फ़ीचर्स उपयोगकर्ताओं को दिए गए हैं। थ्रेड्स ऐप को लॉन्च होने के 4 घंटे के भीतर ही 5 मिलियन से अधिक लोगों ने इसे डाउनलोड किया था। अब तक बाजार में ट्विटर ऐप के समकक्ष कोई अन्य ऐप नहीं था, लेकिन अब Threads App डिजिटल वर्ल्ड में उपस्थित हो गया है और लोगों ने इसको जिस तरह डाउनलोड किया है उसकी स्पीड देखकर ऐसा लग रहा है कि ट्विटर का भविष्य बहुत ही ज्यादा परेशान हो सकता है। ऐसा लग रहा है थ्रेड्स ऐप कही ट्विटर से ज्यादा लोकप्रिय न हो जाए |

यदि हम कहें कि थ्रेड्स एक माइक्रोब्लॉगिंग ऐप है, जिसे इंस्टाग्राम ने डिज़ाइन किया है, तो यह सही होगा। जिन भी उपयोगकर्ताओं को इसका इस्तेमाल करना है, उन्हें सबसे पहले एक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाना होगा। थ्रेड्स ऐप में, उपयोगकर्ता टेक्स्ट अपडेट साझा कर सकते हैं और पब्लिक discursion  में भाग ले सकते हैं। थ्रेड में आप 500 words तक लंबी पोस्ट कर सकते हैं और इसमें लिंक, पांच मिनट तक का वीडियो और फ़ोटो शामिल किए जा सकते हैं।

Instagram Threads App Aur Twitter me kya Anter Hai?

Thread app, Twitter के मुकाबले अभी अपनी प्रारंभिक स्तर पर ही  हैं। उदाहरण के लिए, ट्विटर पर एक सर्च का विकल्प मौजूद है जहां यूजर्स कीवर्ड टाइप करके ट्रेंडिंग टॉपिक और ट्वीट को देख सकते हैं लेकिन अभी तक थ्रेड्स में यह विकल्प मौजूद नहीं है। इसके अलावा, किसी पोस्ट को दूसरे के साथ शेयर करने का भी विकल्प अभी नहीं आया है। यह थ्रेड्स इंस्टाग्राम के यूजर्स के लिए सबसे बड़ा Benefit  है।

ट्विटर को एलन मस्क के संभालने के बाद, थ्रेड्स उन्हें टक्कर देने वाला पहला ऐप नहीं है। इससे पहले ब्लू स्काई, मैस्टोडॉन, सबस्टैक नोट्स और कई ऐप्स आए हैं। हालांकि, यूजर्स इन ऐप्स के साथ ज्यादा समय तक बंधे नहीं रह सके।

Threads App

Thread App Kaise Download Karen (Threads App Download)

इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के दो मुख्य तरीके हैं, पहला तरीका आप इसे Google Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं और दूसरा आप इसे Instagram से डाउनलोड कर सकते हैं, पहले जानेंगे कि Play Store से कैसे डाउनलोड किया जाता है-

Play Store se Download Karen 

यदि आप एक Android उपयोगकर्ता हैं, तो आप Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं और यदि आप iOS उपयोगकर्ता हैं, तो आप Apps Store से डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले अपने डिवाइस में प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाएं, सर्च बार के ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद सर्च बार में “Threads App” लिखें और उसे सर्च करें। ध्यान दें कि आपको रिजल्ट में “थ्रेड्स” ऐप से मिलता जुलता ऐप दिख सकता है, लेकिन आपको “Threads, an Instagram Company” ऐप दिखेगा, उस पर क्लिक करें। अब आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Instagram se Download Karen

यदि आप अपने इंस्टाग्राम खाते को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो पहले आपको इंस्टाग्राम ऐप खोलना होगा। इसके बाद, प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको ऊपर दाहिने ओर तीन बिंदु दिखाई देंगे, उन पर क्लिक करें। नीचे, थ्रेड्स के नाम से एक नया विकल्प आपके सामने आएगा। इस पर टैप करने पर वह आपको दो सेकंड में प्ले स्टोर पर पहुंचा देगा। वहां, डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Threads ka Itihaas Kya Hai?

Meta की थ्रेड्स ऐप कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए पहचाने जाने वाली हो सकती है। कंपनी ने 2019 में थ्रेड्स नामक ऐप का लॉन्च किया था। यह ऐप इंस्टाग्राम के एक वैकल्पिक रूप में लॉन्च किया गया था। इस ऐप में स्थिति अपडेट और चैट करने की सुविधाएं शामिल थीं। दिसंबर 2021 में इसे बंद कर दिया गया। अब थ्रेड्स ऐप को ट्विटर के साथ मुकाबला करने के लिए रीब्रांड किया गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: