Renowned art director Nitin Chandrakant Desai passed away untimely

Posted by

Spread the love

प्रसिद्ध कला निदेशक नितिन चंद्रकांत देसाई की अचानक मृत्यु हो गई है। उनके निधन के कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। पुलिस द्वारा निधन के परिस्थितियों की जांच की जा रही है।

Nitin Chandrakant Desai एन डी स्टूडियो में मिली मृत शरीर 

विवरण: नितिन देसाई की मृत्यु उनके एन डी स्टूडियो में हुई है। उनका शव 2 अगस्त को कारजत के एन डी स्टूडियो में पाया गया।

नितिन देसाई के प्रमुख कृतियाँ Nitin Chandrakant Desai Near Untimeli

नितिन देसाई ने कई प्रमुख फिल्मों के लिए कला निदेशन किया है। उन्होंने लगान, जोधा अकबर, मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस., और लगे रहो मुन्ना भाई जैसी महत्वपूर्ण फिल्में बनाई हैं। उन्होंने स्लमडॉग मिलियनेयर और कौन बनेगा करोड़पति जैसी प्रसिद्ध शो के लिए भी सेट डिज़ाइन किया था।

आर्थिक तनाव के कारण हो सकता है आत्महत्या Suicide may be due to financial stress

महाराष्ट्र विधायक महेश बल्डी ने नितिन देसाई के निधन की पुष्टि की है और कहा है कि उन्हें आर्थिक तनाव था, जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या की हो सकती है। आधिकारिक पुष्टि के लिए अभी तक अधिक जानकारी जारी नहीं हुई है।

बॉलीवुड के कलाकारों ने दिया शोक संदेश Bollywood actors gave condolence message

नितिन देसाई की मृत्यु के बाद बॉलीवुड के कई कलाकारों ने शोक संदेश दिया है। फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने उन्हें एक दर्शनशील प्रोडक्शन डिज़ाइनर और विज्ञानी कहा है जिन्होंने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया। फिल्म समीक्षक तारण आदर्श ने भी शोक संदेश ट्वीट किया है।

कौन थे Nitin Chandrakant Desai

Nitin Chandrakant Desai निर्देशक, प्रोडक्शन डिज़ाइनर और फिल्म और टेलीविजन के निर्माता थे। उन्हें मराठी और हिंदी फिल्मों का प्रोडक्शन डिज़ाइन किया था | उनको हम दिल दे चुके सनम (1999), लगान (2001), देवदास (2002), जोधा अकबर (2008) और प्रेम रतन जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता था। अपने बीस साल के करियर के दौरान उन्होंने आशुतोष गोवारिकर , विधु विनोद चोपड़ा , राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली जैसे निर्देशकों के साथ काम किया । 2002 में, वह चंद्रकांत प्रोडक्शंस की फिल्म “देश देवी” के साथ फिल्म निर्माता बन गए , जो कच्छ की देवी माता पर एक भक्ति फिल्म थी।

Nitin Chandrakant Desai की उपलब्धियाँ –

देसाई ने चार बार सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और तीन बार सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशन का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। 2005 में, उन्होंने मुंबई के पास कर्जत, नवी मुंबई में 52 एकड़ (21 हेक्टेयर) में फैला अपना एनडी स्टूडियो खोला, जिसने तब से जोधा अकबर, ट्रैफिक सिग्नल और कलर के रियलिटी शो बिग बॉस जैसी फिल्मों की मेजबानी की है।”

Read  This – Baby Movie Review


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: